बिना जिम गये घर पर बनाये 6 पैक एब्स
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बॉडी बनाने का ट्रेंड बहुत ही ज्यादा चल रहा है किसी को अपना बॉडी फिट रखना है तो किसी को इम्प्रेस करने के लिए बॉडी बनाना है इसमे एब्स बनाना सबका पहला पसंद है लेकिन बहुत लोगो के पास समय नही होता की वो जिम जा सके इसलिए आपके लिए कुछ ऐसे एक्सरसाइज बताने वाले है जिससे आप घर पर ही अपना 6 पैक एब्स बना सकते है 6 Pack Abs Kaise Banaye.




अगर आप मोटे है तो आपको अपने मसल्स बनाने मे थोड़ा समय लग सकता है और यही आप फिट है तो आप बहुत ही जल्द अपने मसल्स को बना सकते है मोटापा कैसे कम करे जानने के लिए यह लेख पढे वजन घटाने का उपाय.

1. सीट अप्स

बिना जिम गये घर पर बनाये 6 पैक एब्स

  • सबसे पहले आपको अपने कमर के बल लेट जाना है और घुटनो को बैंड करना है
  • अब आपको अपने उंगलियों को अपने कान के पास रखना है या आप अपने हाथ को सर के पीछे भी कर सकते है
  • उसके बाद आपको अपने शरीर को घुटनो के तरह उठाये
  • इसके आपको 3 सेट और 15 रेप्स लगाए




2. माउंटेन क्लिम्बर

  • इसमे आपको अपने मुह के बल लेटना है और हाथो के बल उठकर अपने पूरे वजन को हाथो पर देना है
  • अब आपको अपने एक पैर को आगे की तरफ मोड़ना है और उसको अपने हाथ के कोहनी को छुना है
  • इसे आपको अपने दोनों पैरो के साथ करना है
  • इसके आपको 3 सेट और 15 रेप्स लगाए

3. साइड क्रंच

बिना जिम गये घर पर बनाये 6 पैक एब्स
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  • पहले आपको कमर के बल लेटना है
  • हाथो को कान के पास रखना है
  • उसके बाद आपको अपने एक पैर के घुटने को मोड़ते हुए अपने हाथ के कोहनी को घुटने से छुना है
  • आपको ऐसे ही दोनों तरफ से करना है
  • इसको आपको 3 सेट और 15 रेप्स लगाना है

4. क्रॉस लेग सीट अप्स

बिना जिम गये घर पर बनाये 6 पैक एब्स

 

  • आप कमर के बल लेट जाये और अपने एक पैर को बैंड करके दूसरे पैर को उसके ऊपर रख ले
  • अब आप अपने हाथ को अपने कान के पास रखे
  • अपने बॉडी को घुटने के तरफ उठाये
  • इसको आपको 3 सेट 15 रेप्स लगाए




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